68वीं जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में प्रिंस एजुहब का जलवा: 311 मेडल।

सीकर जिले की शान! प्रिंस एजुहब एक तरफ जहां एकेडमिक लेवल पर अपना परचम लहरा रहा है। वहीं खेलकूद प्रतियोगिता में भी अपना लोहा मनवा रहा है। जिला स्तरीय 68वीं खेलकूद प्रतियोगिता में प्रिंस एजुहब ने अब तक 311 मेडल अपना नाम किए हैं। प्रतियोगिता के चौथे दिन प्रिंस एजुहब की टीमों ने कुल 22 इवेंट्स अपने नाम किए, जिसमें 13 इवेंट्स में प्रिंस एजुहब विजेता रहा जबकि 9 इवेंट्स में उपविजेता का खिताब हासिल किया। NEET UG 2024 में AIR-1 देकर देशभर में सुर्खियां बटोर कर प्रिज एजुहब ने स्पोर्ट्स के मैदान में भी अपना दबदबा बरकरार रखा है। जिससे एक बार फिर साबित हो गया है कि प्रिंस एजुहब में जहां स्टूडेंट्स के एकेडमिक स्तर पर जितना ध्यान दिया जाता है उतना ही ध्यान खेलकूद में भी दिया जा रहा है और स्टूडेंट्स को विश्वस्तरीय लेवल की तैयारी करवाई जा रही है।

एक ही दिन में 22 ट्रॉफी जीती।

68वीं जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं के चौथे दिन सीकर में चल रही बॉस्केटबॉल 14 वर्ष छात्र प्रतियोगिता में प्रिंस लोटस वैली स्कूल ने आकाशदीप स्कूल, सीकर को 46-36 से पराजित कर विजेता का खिताब जीता है। पलसाना में चल रही बॉस्केटबॉल 19 वर्ष छात्र प्रतियोगिता में प्रिंस एकेडमी ने उपविजेता का खिताब हासिल किया है।

खाटूश्यामजी में चल रही हैंडबॉल 17 वर्ष छात्र प्रतियोगिता में प्रिंस एकेडमी ने रा.उ.मा.वि., खाटूश्यामजी को 25-23 से पराजित कर विजेता का खिताब जीता है। हैंडबॉल 19 वर्ष छात्र व छात्रा दोनों प्रतियोगिताओं में प्रिंस एकेडमी ने उपविजेता का खिताब हासिल किया है।

सीकर में चल रही बॉक्सिंग 17 व 19 वर्ष छात्र व छात्रा चारों प्रतियोगिताओं में प्रिंस एकेडमी ने 35 स्वर्ण पदक एवं अनेक अन्य पदकों के साथ विजेता का खिताब जीता है। साथ ही बॉक्सिंग 17 वर्ष छात्र में प्रिंस सैनिक स्कूल एवं 17 वर्ष छात्रा में प्रिंस रेजिडेंशियल स्कूल ने उपविजेता का खिताब जीता है।

सीकर में चल रही वुशु(Wushu) 17 वर्ष छात्र एवं 19 वर्ष छात्र व छात्रा तीनों प्रतियोगिताओं में 18 स्वर्ण, 18 रजत एवं 20 कांस्य पदक सहित कुल 56 मेडल हासिल कर प्रिंस एकेडमी ने विजेता का खिताब जीता है। साथ ही 17 वर्ष छात्रा प्रतियोगिताओं में प्रिंस एकेडमी ने उपविजेता का खिताब हासिल किया है।

School SportCategory Result
Prince Lotus Valley School Basketball14 year MaleWinner
Prince Academy Basketball19 year MaleRunner Up
Prince Academy Handbal17 Year  MaleWinner
Prince Academy Handball 19 Year Male/FemaleRunner Up
Prince Academy Boxing 17 Year Male/FemaleWinner
Prince Sainik SchoolBoxing 19 Year Male/FemaleWinner 
Prince Residential SchoolBoxing17 Year Male/FemaleRunner Up
Prince Academy Wushu 17 Year MaleWinner
Prince Academy Wushu19 Year Male/FemaleWinner
Prince Academy Wushu17 Year FemaleRunner Up
Prince Academy Kho-Kho19 Year MaleWinner
Prince Academy Swimming17 Year Male/FemaleWinner
Prince Academy Swimming19 YearMale/FemaleRunner   Up
Prince Academy Shooting14 Year Team Winner
Prince Academy Football14 Year MaleRunner Up
4th Day Result In 68th Inter District Sports Competition

त्रिलोकपुरा, रानोली में चल रही खो-खो 19 वर्ष छात्र प्रतियोगिता में प्रिंस एकेडमी ने रा.उ.मा.वि., नानी को 1 पारी व 5 पॉइंट से पराजित कर विजेता का खिताब जीता है।

भढाढर में चल रही 17 वर्ष तैराकी छात्र व छात्रा प्रतियोगिताओं में प्रिंस एकेडमी ने विजेता का खिताब जीता है। साथ ही 19 वर्ष छात्र व छात्रा प्रतियोगिताओं में उपविजेता का खिताब हासिल किया है। इन प्रतियोगिताओं में प्रिंस एकेडमी ने 4 स्वर्ण, 7 रजत एवं 7 कांस्य पदक सहित कुल 18 पदक हासिल किए हैं।

भढाढर में चल रही 14 वर्ष शूटिंग प्रतियोगिताओं में प्रिंस एकेडमी ने विजेता का खिताब हासिल किया है। इस प्रतियोगिता में प्रिंस एकेडमी ने 2 स्वर्ण, 1 रजत व 3 कांस्य पदक सहित कुल 6 पदक हासिल किए है।

सीकर में चल रही फुटबॉल 14 वर्ष छात्र प्रतियोगिता में प्रिंस एकेडमी ने उपविजेता का खिताब हासिल किया है।

लगातार जारी है जीत का सिलसिला।

बता दें कि 68वीं जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं में शुरू दिन से ही प्रिंस एजुहब का जीत का सिलसिला बरकरार है। इससे पहले प्रिंस एजुहब की विभिन्न टीमों ने तीसरे दिन 11 मैच जीते थे। जबकि दूसरे व पहले दिन क्रमशः 22 व 10 मैच अपने नाम किए थे। 

पढ़ाई के साथ साथ खेलकूद में भी अव्वल।

68वीं जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं के अभी तक के परिणामों ने ये फिर से साबित कर दिया है कि प्रिंस एजुहब में स्टूडेंट्स के ओवरऑल डेवलपमेंट पर ध्यान दिया जा रहा है। प्रिंस एजुहब में स्पोर्ट्स एक्टिविटी और फिजिकल डेवलपमेंट पर एकेडमिक लेवल का फोकस किया जाता है। यहां 14-15 घंटे पढ़ाई करने के साथ साथ स्पोर्ट्स मैदान में भी खूब पसीना बहाते हैं। प्रिंस एजुहब में सभी स्पोर्ट्स के लिए अलग से कोर्ट बने हुए हैं। जहां तकरीबन 50 से अधिक अनुभवी कोच स्टूडेंट्स को ट्रेंड करते हैं। प्रिंस एजुहब में लड़कों व लड़कियों के लिए अलग से स्पोर्ट्स के मैदान बने हुए हैं, जहां वे अपने अपने स्पोर्ट्स की तैयारी करते हैं। इसके अलावा स्टूडेंट्स को सभी स्पोर्ट्स के लिए इंटरनेशनल लेवल के इक्विपमेंट व स्टैंडर्ड्स के साथ स्टूडेंट्स को ट्रेनिंग दी जाती है। प्रिंस एजुहब में क्लास 6th से ही Army, Navy, Air Force, पुलिस, NDA, TES, CDS SSB, SSC, रेलवे में ऑफिसर बनने के लिए स्टूडेंट्स को तैयार किया जाता है। सेना से रिटायर्ड कर्नल व ब्रिगेडियर रैंक के अधिकारियों की निगरानी में स्टूडेंट्स को सेना में भर्ती के लिए ट्रेंड किया जाता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top