Prince Eduhub: एक साल में 3 AIR-1

हाल ही में आये NEET UG 2024 रिजल्ट से राजस्थान के सीकर जिले में स्थित Prince Eduhub ने एक बार फिर सीकर जिले को राजस्थान में ही नहीं पूरे देश में गौरवान्वित किया है। NEET UG 2024 के रिजल्ट में PCP सीकर के स्टूडेंट देवेश जोशी ने 720/720 हासिल कर All India Rank-1 हासिल किया है। CUET(Common University Entrance Test) में Prince Academy की स्टूडेंट हिमानी पुत्री मुकेश कुमार ने भी AIR-1 हासिल किया और Prince NDA Academy की स्टूडेंट भाविका पुत्री रोहताश डुमरा ने NDA SSB में फीमेल कैटेगरी में AIR-1 हासिल कर ये साबित कर दिया कि Prince EduHub शिक्षण संस्थान की दुनिया में सबसे अलग मुकाम हासिल कर रहा है।आइये इस आर्टिकल में हम जानते हैं कि कैसे Prince EduHub से इतने कम समय में स्टूडेंट्स ने AIR हासिल किया है?कौनसा स्टडी रूटीन है Prince EduHub का जिससे यहां के एस्पिरेन्ट्स हर एग्जाम में अव्वल आ रहे हैं?

Prince Eduhub में स्टूडेंट्स 6th क्लास से डॉक्टर, इंजीनियरिंग, आर्मी, NDA, SSB, UPSC या कोई भी बड़ी परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं। Prince EduHub से अब तक लाखों स्टूडेंट्स यहां से पढ़ाई कर अपने सपनों को पूरा करने की डगर पर जा चुके हैं और हजारों की संख्या में यहां तैयारी कर रहे हैं। Prince EduHub का अनुशासन, टॉप फ़ैकल्टी, मॉडर्न टेक्नोलॉजी के साथ स्टूडेंट्स को पढ़ाने का तरीका, इसे शिक्षण संस्थान की दुनिया में शिखर पर ला रहा है। सिर्फ 35 स्टूडेंट्स के साथ शुरू हुआ सफर अब 35 हजार स्टूडेंट्स की संख्या में कन्वर्ट हो गया है। इतना ही नहीं Prince EduHub आर्थिक रूप से कमजोर स्टूडेंट्स के लिए हर साल Prince Olympiad  का आयोजन भी करता है, जिसमें पास होने वाले स्टूडेंट्स को कैश प्राइज व 100 फीसदी तक ट्यूशन फीस में डिस्काउंट शामिल है।

देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षाओं में से एक NEET UG 2024 में PCP सीकर की चर्चा आज पूरे देश में हो रही है। इतने कम समय मे AIR 1 देकर PCP ने सीकर के कोचिंग इतिहास में कमाल कर दिखाया है। PCP सीकर के स्टूडेंट देवेश जोशी पुत्र लोकेश शर्मा ने NEET UG 2024 में टॉप रैंक हासिल किया है। उन्होंने 720 में से 720 मार्क्स हासिल कर AIR-1 अचीव किया है। एक इंटरव्यू में देवेश ने इसका श्रेय अपने माता पिता के अलावा PCP की टीचिंग व मैनेजमेंट फ़ैकल्टी को दिया है। देवेश जोशी की इस उपलब्धि पर Prince Eduhub ने 21 लाख रुपये नकद ईनाम व हेलीकॉप्टर का टूर देने का फैसला किया है ताकि बाकी स्टूडेंट्स भी उनकी इस उपलब्धि से मोटिवेट हों। बता दें कि JEE 2024 के एग्जाम में PCP सीकर के 127 स्टूडेंट्स ने 98 परसेंटाइल, 53 स्टूडेंट्स ने 99 परसेंटाइल व 342 स्टूडेंट्स ने 97 परसेंटाइल अचीव की है। PCP सीकर ने 2024 के रिजल्ट में नए कीर्तिमान स्थापित किये हैं।

CUET(Common University Entrance Test) UG 2024 के रिजल्ट में Prince Academy की स्टूडेंट हिमानी पुत्री मुकेश कुमार ने AIR 1 हासिल किया है। हिमानी ने इंग्लिश, पोलिटिकल साइंस, साइंस व जियोग्राफी के सभी 160/160 प्रश्न सही सॉल्व किए और 800/800 स्कोर प्राप्त किया। इस ऑल इंडिया रैंक से सीकर जिले का राजस्थान ही नहीं पूरे देश मे नाम रोशन हुआ है। 

दरअसल हिमानी करीब 2 साल से Prince Academy में पढ़ रही थीं और यहीं रहकर तैयारी भी कर रही थीं। उन्होंने एकेडमी के फाउंडेशन कोर्स में एडमिशन लेकर CUET 2024 की तैयारी की। इतना ही नहीं हिमानी Prince Academy के CBSE रिजल्ट 2024 की भी टॉपर रही हैं, जिससे साबित होता है कि प्रिंस एकेडमी में उनका फाउंडेशन मजबूत था। इसके अलावा प्रिंस एकेडमी के 250 से ज्यादा स्टूडेंट्स का CUET UG 2024 क्लियर हुआ है। एकेडमी के स्टूडेंट्स प्रिंयका, सागर प्रजापत, नियति नेहरा ने 800 में से 794 मार्क्स हासिल किए हैं। 

भारतीय सशस्त्र बलों में अधिकारों की भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा NDA SSB में भी Prince NDA Academy की स्टूडेंट भाविका पुत्री रोहताश डुमरा ने महिला कैटेगरी में AIR रैंक हासिल किया है, जबकि कॉमन ऑल इंडिया रैंक कैटेगरी में 10वां रैंक है। साल 2023 में प्रिंस एनडीए एकेडमी से 30 स्टूडेंट्स का SSB(Services Selection Board) इंटरव्यू क्लियर हुआ, जिससे 22 स्टूडेंट्स का NDA में, 4 का TES(Technical Entry Scheme) व 4 का CDS में सेलेक्शन हुआ। इस साल अगस्त महीने तक 17 का SSB इंटरव्यू क्लियर हो चुका है। 

भाविका के अलावा Prince NDA Academy की ही स्टूडेंट प्रतिभा बुडानिया ने महिला कैटेगरी में 18वां जबकि ऑल इंडिया कैटेगरी में 167वां रैंक हासिल किया है। हेमंत जाट ने AIR 19 वैभव चौधरी ने AIR 246, ऋषभ यादव ने AIR 270, ध्रुव सिंह ने AIR 273, गर्वित ने AIR 292, कर्ण वैष्णव ने AIR 328, आर्यन ने AIR 455 व रंजीत सिंह ने AIR 511 हासिल कर Prince NDA Academy का नाम रोशन किया है। जहां किसी भी शिक्षण संस्थान के लिए SSB जैसे मुश्किल टेस्ट में एक स्टूडेंट का पास होना बड़ी बात मानी जाती है वहीं Prince NDA Academy के कई स्टूडेंट्स ने SSB पास किया है। बता दें कि Prince Eduhub के कुल 3,271 स्टूडेंट्स का डिफेंस सेक्टर(NDA, एयर फोर्स, नेवी, आर्मी व पुलिस) में सेलेक्शन हुआ है।

Prince Eduhub की इन उपलब्धियों के पीछे इस संस्थान की कई सालों की मेहनत है। एक छोटे से स्कूल से शुरुआत कर आज हजारों स्टूडेंट्स का भविष्य बनाया जा रहा है। इसी वजह से इसे मेरिट फैक्ट्री भी बोला जाता है जहां से हजारों स्टूडेंट्स ने अपने एग्जाम में मेरिट ही नहीं टॉप रैंक भी हासिल किया है। Prince EduHub ने समय के साथ टेक्नोलॉजी का स्टडी में जो समावेश किया है वो तारीफ के लायक है। यहां एक स्टूडेंट सोशल मीडिया को छोड़कर सही मायने में 14-15 घंटे पढ़ा रहा है, जिससे वे अपना 100 फीसदी ध्यान पढ़ाई पर लगा पा रहे हैं। पढ़ाई के साथ साथ बड़े स्पोर्ट्स के मैदानों में कोच की मदद से उनके शारारिक विकास का भी ध्यान रखा जा रहा है। यहां डिसिप्लिन के साथ टॉप टीचिंग फ़ैकल्टी, वीडियो लाइब्रेरी, सेल्फ स्टडीरूम व अच्छे मैनेजमेंट के जरिये एक साल में Prince EduHub ने एक या दो नहीं 3 AIR 1 स्टूडेंट दिए हैं, जिससे आज शिक्षण संस्थान की दुनिया मे Prince EduHub अपना परचम लहरा रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top